Online India

Roshan Bharti   2018-03-20

कन्हैया अग्रवाल ने लगाया छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग पर 100 करोड़ के घोटाले का आरोप

OnlineIndia रायपुर। कांग्रेस नेता और व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कन्हैया अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में प्राइमरी स्कूल के प्रश्न पत्र की छपाई में 100 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। अग्रवाल का आरोप है कि जो प्रश्न पत्र 5 रुपए प्रति सैट में प्रकाशित किए जा सकते थे, उनके लिए आठ से दस गुना अधिक पैसा खर्च किया गया है। पांच साल में यह 100 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का पूरा शिक्षा विभाग इस घोटाले में मिला हुआ है। कांग्रेस नेता ने प्रेस वार्ता में आरोप लगाया‍ कि सरकार सहित शिक्षा विभाग से जुड़े सभी लोग इस टेंडर फर्जीवाड़े में शामिल है। उन्होंने कहा कि गोपनीयता के नाम पर हुए पूरे घोटाले में विभिन्न प्रदेशों, नवोदय और केंद्रीय विद्यालय जैसे संस्थानों द्वारा कराए गए टेंडर को दरकिनार कर सीधे संक्षिप्त निविदा से खरीदी कर घोटाले को अंजाम दिया गया।

कांग्रेस नेता और व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कन्हैया अग्रवाल ने शिक्षा की राशि से अपनी जेब भरने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि चुनाव आते ही प्रश्न पत्र छपाई के इस घोटाले में ज्यादा से ज्यादा पैसे खाने के लिए ऊपर से नीचे तक के लोग इसमें शामिल हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like