Online India

Roshan Bharti   2018-03-10

जानिए बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं

OnlineIndia मनोरंजन। शुक्रवार को जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान जया की ओर से दाखिल शपथपत्र में संपत्ति का विवरण भी दिया गया है। इसके मुताबिक, जया और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास 10.01 अरब रुपए की संपत्ति है।

मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के 15 बैंक खातों में 47.47 करोड़ रुपए से ज्यादा का फिक्स डिपॉजिट और पैसा जमा है। बिग बी का पैसा और एफडी दिल्ली-मुंबई के अलावा बैंक ऑफ इंडिया की पेरिस शाखा, बैंक ऑफ इंडिया की लंदन शाखा और बीएनपी फ्रांस में जमा है।  

अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन 10.01 अरब रुपए की जायदाद के मालिक हैं। राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने चुनाव आयोग में दिए गए शपथपत्र में यह खुलासा किया है। जया बच्चन ने शुक्रवार (9 मार्च) को लखनऊ में बतौर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा भरा। शपथ पत्र के दस्तावेजों के मुताबिक जया और अमिताभ के पास कुल 10.01 अरब रुपए की चल-अचल संपत्ति है। जया के पास 1.98 अरब रुपए की संपत्ति है, जबकि अमिताभ बच्चन के पास 8.03 अरब रुपए की जायदाद है। अमिताभ और जया के दुनिया के कई देशों में बैंक अकाउंट हैं।

शपथ पत्र के मुताबिक जया और अमिताभ के लंदन, दुबई और पेरिस में बैंक खाते हैं। देश-विदेश मिलाकर बच्चन फैमिली के कुल 19 बैंक खाते हैं। इनमें से चार खाते जया बच्चन के नाम पर है। इन खातों में 6.84 करोड़ रुपए जमा हैं। देश से बाहर जया बच्चन का केवल एक खाता है जिसमें 6 करोड़59 लाख रुपए जमा हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like