Online India

Pooja Sharma   2018-01-30

अनोखी जगह यहां 'जूते' खाने के लिए लम्बी कतार में खड़े रहते हैं लोग

OnlineIndia डेस्क। दुनिया में बहुत सी अनोखी जगह है, जिसके बारे में आप नहीं जानते। अगर आपसे कोई कहे कि आओ जूता खिलाता हूं, तो आप उससे लड़ाई कर लेंगे कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई ऐसा कहने की| लेकिन अगर ये कहूं कि दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां लोग जूते खाने के लिए लम्बी लाइने लगाते हैं। यह सुनकर शायद आप हैरान हो गए होगे|

चलिए, इस रहस्य से पर्दा उठाते हैं, आपको बताते हैं कि आखिर मामला क्या हैं| एक ऐसी बेकरी कहें या रेस्त्रों जहां लोगों को खाने में कोई डिस नहीं बल्कि जूते परोसे जाते हैं। शायद आप यकीन नहीं करेंगे। पर ये बिल्कुल सच है।

दरअसल, न्यू जर्सी में एक ऐसा स्टोर है जहां लोग जूते खाते हैं। लेकिन वो जूते पैर में पहनने वाले नहीं बल्कि, यहां लोग जिस जूते को खाते हैं वो एक चॉकलेट होती है। स्टोर में हाई हील के शेप वाली चॉकलेट बनाई जाती है। जिसके लिए लड़के-लड़कियों की लंबी लाइन लगती है। लोग बड़े चाव से हाई हील वाली चॉकलेट खाते हैं। चॉकलेट की बनावट ऐसी होती है कि दूर से देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये खाने की चॉकलेट है या फिर पैर में पहनने की हाई हील। इन चॉकलेटस को लोग बड़े ही चाव से खाते हैं। खासकर हाई हील की शक्ल वाली चॉकलेट की तो खूब डिमांड हैं। इसे खाने के लिए लड़के और लड़कियां लाइन लगाकर यहां आते हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like